skip to content

बढ़ सकती है 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन की अवधि, केंद्र सरकार कर रही हैं विचार

New Delhi: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इस समय पूरा भारत लॉकडाउन हैं। 24 मार्च को पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ ये जंग छेड़ी थी, और पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया। जैसा 21 दिनों के लिए लगे लॉकडाउन की अवधि अब खत्म होने वाली हैं, ऐसे में लगातार अंदाजा लगाया जा रहा हैं, कि सरकार इस लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है। लेकिन हाल ही में इस मामले को लेकर संकेत सुनने मे आया है।

कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में केंद्र सरकार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा सकती है। दरअसल देश की ज्यादातर राज्य सरकारें लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से गुजारिश कर रही है। वहीं देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस केस को देखते हुए केंद्र सरकार भी इस लॉकडाउन को कुछ हफ्तों के लिए बढ़ाने पर विचार-विमश कर रही है।

1 30

देश के राज्य सरकारें केंद्र सरकार से लॉकडाउन को बढ़ाने के लिए रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के लिए अपिल करते हुए कहा कि उनके लिए उनके प्रदेश के लोगों कि जिंदगियां ज्यादा माइने रखती है। वहीं तेलंगाना के मुख्य मंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना में जून तक लॉकडाउन रखा जाए। ऐसे में राजस्थान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन को अचानक ऐसे कैसे हटा सकते हैं।

 

बता दें कि भारत में लॉकडाउन के बाद लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामले बहुत ही चिंताजनक है। जहां एक ओर 21 दिनों का लॉकडाउन खत्म होने वाला हैं, वहीं पिछले तीनों में कोरोना वायरस के हजार से ज्यादा नए केस सामने आ चुके है। जिसमें कई यों कि मौत भी हो गई है। भारत में इस समय 4481 कोरोना वायरस के पैसेंट हैं, जिनमें से 114 लोगों ने अपना जान गवां दी है। दिल्ली तामिल नाडु, महाराष्ट्र और तेलंगाना समेत कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों में अचानक कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बहुत ही बढ़ गई है। अब लॉकडाउन की अवधि बढ़ेंगी या नहीं इस पर फैसला आना अभी बाकी है।