अर्जुन तेंदुलकर ने किया मुंबई टीम छोड़ने का फैसला, जानिए अब किस टीम से खेलते हुए आ सकते हैं नजर?

207
Arjun Tendulkar

भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर से संबंधित एक बड़ा फैसला लिया है।

Arjun Tendulkar बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं और फिलहाल घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम से खेलते हुए नजर आते थे, हालांकि अब अर्जुन मुंबई की टीम को अलविदा कहने का फैसला किया है और अगले सीजन में गोवा की टीम से खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Arjun Tendulkar ने मुंबई क्रिकेट संघ से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) देने के लिए आवेदन किया।

फिटनेस कैंप का मिला है आमंत्रण

स्पोर्ट स्टार के मुताबिक गोवा क्रिकेट संघ के सचिव विपुर फड़के ने बताया कि हमने उन्हें फिटनेस कैंप और ट्रायल के लिए आमंत्रण दिया है। Arjun Tendulkar को गोवा आना होगा और ट्रायल में खुद को साबित करने के बाद क्रिकेट संचालन समिति उन पर निर्णय करेगी।

आपको बताते चलें कि सचिन तेंदुलकर स्पोर्ट्स मैनेजमेंट ने अपने बयान में कहा कि अर्जुन तेंदुलकर मौजूदा समय में क्रिकेट के मैदान पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं। मैनेजमेंट की तरफ से अपने बयान में आगे कहा गया कि हमें विश्वास है कि इस पारी से अर्जुन के प्रतिस्पर्धी मुकाबलों में खेलने की संभावनाओं में सुधार देखने को मिलेगा। अर्जुन तेंदुलकर अपने क्रिकेट कैरियर के एक नए चरण की शुरुआत कर रहे हैं।

पिता सचिन तेंदुलकर ने की भी पुष्टि

वहीं इसी बीच Arjun Tendulkar के पिता सचिन तेंदुलकर ने भी इस खबर की पुष्टि की और क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि अपने करियर के इस समय में अर्जुन के लिए ज्यादा से ज्यादा मैदान पर बिताना काफी अहम है। मुझे विश्वास है कि इस बदलाव से अर्जुन के अधिक प्रतिस्पर्धी मैचों में खेलने की संभावना में सुधार होगा साथ ही इसके जरिए वो अपने क्रिकेट करियर के एक नए चरण की शुरुआत कर रहे हैं।

अर्जुन तेंदुलकर को नहीं मिल रहे हैं पर्याप्त मौके

दरअसल, मुंबई की टीम में सिलेक्ट होने के बाद Arjun Tendulkar को पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सिर्फ दो मुकाबले खेलने का ही अवसर मिला था। ऐसे में उन्होंने अधिक से अधिक मुकाबले खेलने के लिए मुंबई से अलग होने का फैसला किया है। मौजूदा वर्ष में भी अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे मगर उन्हें मैदान में उतरने के बहुत कम मौके मिले हैं।

गौरतलब है कि अगर अर्जुन तेंदुलकर गोवा के लिए खेलते हैं तो उन्हें सबसे पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद ही आगे का प्रोसेस सामने आ सकेगा । अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के मीडियम पेसर हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में भी मौका मिलने पर वे बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। ऐसे में देखना यह दिलचस्प होगा कि आगामी सत्र में अर्जुन तेंदुलकर को मैदान में उतरने के अधिक मौके मिलते हैं या फिर नहीं।

ये भी पढ़ें- IND vs ZIM : भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये जिम्बाब्वे टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान