IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से छिनी गयी शिखर धवन की कप्तानी, भारत को मिला नया वनडे कप्तान

1977
IND vs ZIM

IND vs ZIM : Team India ने हाल ही में अपना वेस्टइंडीज दौरा सफलतापूर्वक खत्म किया है। इस दौरे पर भारतीय टीम ने उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन किया है। पहले शिखर धवन की अगुवाई में भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया था। उसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच टी20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को 4-1 से मात दी।।

ऐसे में अब टीम इंडिया का उत्साह सातवें आसमान पर है। विंडीज का दौरा संपन्न होने के बाद टीम इंडिया जिंबाब्वे दौरे पर वनडे सीरीज खेलने के लिए रवाना होगी। भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव (IND vs ZIM)

जिम्बाब्वे दौरा शुरू होने से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हुआ है। दरअसल केएल राहुल फिट घोषित किए गए हैं और अब वही टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

गौरतलब है कि पहले शिखर धवन को इस दौरे के लिए टीम का कप्तान घोषित किया गया था लेकिन अब बीसीसीआई ने केएल राहुल की वापसी का ऐलान किया है। टीम इंडिया को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज़ खेलनी है, जो हरारे में ही होनी है।

18 अगस्त से शुरू होगी वनडे सीरीज की शुरुआत (IND vs ZIM)

बता दें, टीम इंडिया को जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए 15 अगस्त तक हरारे पहुंच सकती है। सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाना है। खास बात यह है कि वनडे सीरीज के सभी मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही खेले जाएंगे।

ये रहा पूरा शेड्यूल

Team India

टीम इंडिया जिंबाब्वे दौरे पर पहला वनडे मुकाबला 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेलेगी। सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर आयोजित किया जाएगा। जबकि सीरीज का तीसरा एवं अंतिम वनडे मुकाबला भी हरारे स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित किया जाएगा। सभी मैच 12.45PM से खेले जाएंगे।

जिंबाब्वे टूर पर वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

ये भी पढ़ें- एशिया कप के लिए टीम में न चुने जाने पर पहली बार Shikhar Dhawan ने दी बड़ी प्रतिक्रिया