विदेश से भारत आने वाले यात्री क्वारंटाइन में पा सकते हैं छूट, करना होगा ये जरुरी काम

भारत सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से अन्तराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रखा है लेकिन भारत सरकार मिशन वंदे भारत और एयर बबल समझौते के तहत एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमानों के जरिये उड़ाने संचलित कर  रही है। वहीं इस बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भारत आने वाले यात्रियों को एक अहम जानकारी दी है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने जानकारी दी है कि विदेशों से भारत आने वाले यात्री को संस्थागत क्वारंटाइन में छूट प्राप्त कर सकते है और इसके लिए यात्रियों को (http://newdelhiairport.in) पर RT-PCR परीक्षण रिपोर्ट अपलोड करनी होगी और आगमन से पहले उसे जमा करना होगा। जिसके बाद उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन में छूट मिलेगी और यह जानकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ट्वीट करके दी है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ट्वीट करके कहा है कि FlyWithIX: भारत जाने वाले यात्री संस्थागत क्वारंटाइन में छूट प्राप्त कर सकते हैं।

इसी के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक और ट्वीट में अन्तराष्ट्रीय यात्रिओं को जानकारी देते हुए कहा है कि FlyWithIX: संस्थागत संगरोध से छूट पाने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को (http://newdelhiairport.in) पर RT-PCR परीक्षण रिपोर्ट अपलोड करनी चाहिए और आगमन पर उसे जमा करना होगा।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अभी तक यात्रा को लेकर जो भी नया अपडेट हो उसकी सभी जानकारी ट्वीट करके दी है। साथ ही मिशन वंदे भारत के तहत संचालित की जाने वाली उड़ानों की जानकारी जितनी भी उड़ाने संचलित की है उनकी जानकारी भी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ट्वीट करके दी है।

आपको बता दें, कोरोना वायरस की वजह खाड़ी देशों में काम करने गये कई लाख लोगों की नौकरी चली गयी है जिसकी वजह से ये लोग वास स्वदेश लौटना चाहते हैं। वहीं अन्तराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध की वजह से इन लोगों को मिशन वंदे भारत के जरिये वापस लाया जा रहा है साथ ही कई लोग एयर बबल समझौते के तहत संचलित की गयी उड़ानों के जरिये भी वापस लौट रहे हैं।

Leave a Comment