IND vs NZ: न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन हुए बाहर, जानिए अब किसे मिली कप्तानी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले की शुरुआत के ऐन मौके पर कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन कोहनी की चोट के चलते बाहर हो गए हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड टीम के लिए यह बड़ा झटका साबित हो सकता है।

केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज टॉम लैथम टीम की अगुवाई करते हुए मुंबई टेस्ट में नजर आएंगे। आपको जानकारी के लिए बता दें मुंबई टेस्ट तय समयानुसार 9:30 बजे शुरू होना था मगर बारिश हो जाने के चलते फील्ड गीली हो गई है। इसी को देखते हुए टॉस में देरी हो रही है।

कुछ गैरी स्टीड ने की पुष्टि

कीवी टीम के कोच गैरी स्टेट में विलियमसन की कोहनी की चोट की पुष्टि कानपुर टेस्ट के दौरान की थी। उन्होंने कहा कि कानपुर टेस्ट के दौरान केन विलियमसन को कोहनी में चोट लग गई थी और इसमें कोई विशेष सुधार नहीं हुआ जिसके चलते केन विलियमसन को मुंबई मुकाबले से बाहर बैठना पड़ेगा। कीवी टीम का यह कप्तान घरेलू सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड में कोहनी की चोट के चलते अभी तक परेशानी में है।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के टीम में आने से भारत के प्लेइंग XI से कौन होगा बाहर? आकाश चोपड़ा ने बताया नाम

वर्क लोड ने बढ़ा दी कीवियों की चिंता

न्यूजीलैंड टीम के कोच ने कहा, “केन के लिए इस तरह की चोट से निपटने के लिए ये वास्तव में कठिन समय रहा है, हम इस साल और टी20 विश्व कप के दौरान इंजरी मैनेज में में सक्षम रहे हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में बदलाव और बढ़ी हुए बल्लेबाजी वर्कलोड ने उनकी चोट फिर से बढ़ा दी है।”

कीवी कोच ने जानकारी देते हुए आगे बताया,“आखिरकार चोट अभी भी ठीक नहीं है और जब वो कानपुर टेस्ट में खेला, तो ये स्पष्ट था कि दूसरा टेस्ट खेलना कोई विकल्प नहीं था। हम सभी जानते हैं कि उन्हें इस टीम में खेलना और उनका नेतृत्व करना कितना पसंद है, खासकर टेस्ट क्रिकेट में, इसलिए बाहर बैठना बहुत मुश्किल फैसला है।”

गैरी स्टीड ने अपने बयान में आगे कहा “अपनी कोहनी का मैनेजमेंट करने की कोशिश कर रहे केन के लिए ये एक चुनौतीपूर्ण साल रहा है और ये महत्वपूर्ण है कि अब हम उनके साथ एक अच्छी योजना तैयार करें ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि चोट उन्हें परेशान ना करे। उन्हें संभवतः आराम की आवश्यकता होगी, जिसके बाद रीहैब होगा।”

गौरतलब है दूसरी तरफ भारतीय टीम में विराट कोहली की वापसी हुई है। कोहली के आने के बाद भारतीय टीम कानपुर टेस्ट की अपेक्षा पहले से मजबूत दिख रही है। आपको बता दें कि कानपुर टेस्ट जितने से टीम इंडिया सिर्फ एक विकेट दूर रह गई थी।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से बाहर हुए तीन बड़े भारतीय खिलाड़ी