KKR vs RR

KKR vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में सोमवार, 2 मई को सत्र का 45वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला गया।

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से हरा दिया।

संजू सैमसन ने खेली 54 रनों की पारी

sanju samson

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आयी राजस्थान राॅयल्स (RR) की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के मैच में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वो कप्तान संजू सैमसन रहे, जिन्होंने 49 गेंद पर 54 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का निकला।

संजू सैमसन के अलावा जोस बटलर ने 25 गेंद पर 22 रन, देवदत्त पड्डीकल्ल 5 गेंद पर 2 रन, करूण नायर 13 गेंद पर 13 रन और रियान पराग ने 12 गेंद पर 19 रन की पारी खेली।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से टिम साऊदी ने 2 विकेट, शिवम मावी ने 1 विकेट, अनुकूल राय ने 1 विकेट और उमेश यादव के भी खाते में एक विकेट आए।

केकेआर (KKR) ने जीता मुकाबला

मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं बाबा इंद्रजीत 15 रन बनाकर आउट हो गए, हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर ने कुछ अच्छे शाॅट खेले, लेकिन 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली।

2 14

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वो नीतीश राणा और रिंकू सिंह रहे। एक तरफ जहां नीतीश राणा ने 37 गेंद पर 48 रन बनाए तो वहीं दूसरी तरफ रिंकू सिंह ने 23 गेंद पर 42 रन की पारी खेली। इसी के साथ कोलकाता नाइटर राइडर्स ने राजस्थान राॅयल्स को 7 विकेट से मात दे दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), नितीश राणा, अनुकूल राय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, टिम साउदी, शिवम मावी।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: केएल राहुल ने तोड़ा बड़ा रिकाॅर्ड, इस मामले में रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे निकले