CSK vs KKR : श्रेयस अय्यर ने चौका जड़कर कोलकाता को दिलाई 6 विकेट से जीत, देखें पूरा स्कोरकार्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की टीम को 6 विकेट से मात दी है। कप्तान श्रेयस अय्यर ने विजयी चौका जड़कर अपनी टीम केकेआर को यह जीत दिलाई है।

CSK के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR ने 9 गेंद शेष रहते जीत हासिल की। कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए सबसे ज्यादा अंजिक्य रहाणे 44 रन (34 गेंद, 6चौके, 1 छक्का) बनाए।

वहीं, सैम बिलिंग्स 25 रन (22 गेंद,1 चौका, 1 छक्का) और नीतीश राणा ने 21रन (17 गेंद, 2चौके,1छक्का) का योगदान दिया। श्रेयस अय्यर ने 20 रन (19 गेंद, 1 चौका) बनाए। वेंकटेश अय्यर (16) रन बनाकर बनाकर ब्रावो का शिकार बने। चेन्नई सुपरकिंग्स ने लिए ड्वेन ब्रावो ने पहली सफलता हासिल की थी। उन्होंने कुल 4 ओवर गेंदबाजी करके 3 विकेट लिए। जबकि 1 सफलता मिचेल सैंटनर को मिली।

CSK की बल्लेबाजी पर एक नजर

Chennai Super Kings

मुकाबले में CSK की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 50 रन (38 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) धोनी ने बनाए। कप्तान रविंद्र जडेजा ने 20 (27 गेंद) का योगदान दिया। नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरे रॉबिन उथप्पा ने आउट होने से पहले 21 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाए।

रॉबिन उथप्पा तीसरे विकेट के रूप में आउट होकर पवेलियन लौटे। जबकि अंबाती रायडू 17 गेंदों में 15 रन बनाकर रन आउट हो गए। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे शिवम दुबे भी सस्ते में आउट हो गए। उन्होंने 6 गेंदों पर 3 रन बनाकर रसेल की गेंद पर नरेन को कैच थमाया।

धोनी के अर्धशतक पर फिरा पानी

आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए संकट की घड़ी में विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने 50 रन (38 गेंद, 7चौके, 1 छक्का) शानदार पारी खेली। धोनी की अर्धशतकीय पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम केकेआर के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखने में सफल हो सकी है। मगर CSK की टीम को इस मुकाबले में 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी।

उमेश को 2 विकेट, वरुण और रसेल को भी मिली 1-1 सफलता

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने ऋतुराज गायकवाड (0) और डेवोन कन्वे (8) को सस्ते में आउट करके पवेलियन भेज दिया। चेन्नई सुपरकिंग्स के दोनों बल्लेबाज 28 रन के अंदर पवेलियन लौट गए थे।

उमेश यादव ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 23 रन देते हुए 1 विकेट अपने नाम किया। जबकि 1 सफलता आंद्रे रसेल के भी हाथ लगी।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: कप्तान रवींद्र जडेजा से हो गई भारी भूल, अपने साथी बल्लेबाज को करा दिया रन आउट, देखें Video