IND vs IRE: इन 3 खिलाड़ियों पर ऋषभ पंत ने नहीं जताया भरोसा लेकिन Hardik Pandya दे सकते हैं प्लेइंग-11 में मौका

184
Hardik Pandya

IND vs IRE: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में संपन्न हुई पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज 2-2 से बराबरी पर संपन्न हुई थी। इस सीरीज में एक भी मुकाबले में कप्तान ऋषभ पंत ने कोई बदलाव नहीं किया था। मगर अब जब भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर दो टी-20 मुकाबलों की सीरीज के खेलेगी तो सबकी नजरें टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर आकर टिकेंगी।

इस दौरे पर कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अंतिम-11 में खेलने का मौका टीम के कप्तान Hardik Pandya दे सकते हैं, हालांकि इन खिलाड़ियों को ऋषभ पंत ने अपनी कप्तानी में मौका नहीं दिया था और इस वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला था।

आइए जानते हैं उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें कप्तान Hardik Pandya आयरलैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 में मौका दे सकते हैं।

1-उमरान मलिक (Umran Malik)

बीते आईपीएल सीजन में अपनी रफ्तार के दम पर विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों के नाक में दम कर ने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक नेइस सत्र में कुल 14 मुकाबले गिरकर 22 विकेट प्राप्त किए थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज के लिए टीम में जगह दी थी।

हालांकि उन्हें एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन अब जब भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेलने उतरेगी तो टीम के कप्तान Hardik Pandya इस युवा तेज गेंदबाज को टीम में शामिल कर सकते हैं।

2-वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)

इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल खेलने वाले Venkatesh Iyer के लिए साल 2022 का सीजन खराब गया था। लेकिन फिर भी उन्हें चयनकर्ताओं ने राष्ट्रीय टीम में बरकरार रखा। मगर एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं दिया।

टीम इंडिया का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी गेंद और बल्ले से भी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने का माद्दा रखता है।ऐसे में टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली ट्वेंटी-20 मुकाबलों की सीरीज के लिए मैदान में उतार सकते हैं।

3- रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)

Ravi Bishnoi

टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में भी शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने टीम की जरूरत के अनुसार विकेट निकाले थे। हालांकि राष्ट्रीय टीम में शामिल रवि बिश्नोई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज में कप्तान ऋषभ पंत ने एक भी मैच नहीं खिलाया।

ऐसे में जब अब टीम इंडिया दो टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड से भी देगी तो टीम के कप्तान नियुक्त किए गए हार्दिक पांड्या रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे।अगर हार्दिक पांड्या रवि बिश्नोई को टीम में शामिल करते हैं तो इससे निश्चित तौर पर भारतीय टीम को फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें- ICC टेस्ट रैंकिंग में रविंद्र जडेजा फिर बने टॉप ऑलराउंडर, जानिए विराट कोहली और रोहित शर्मा का हाल