IND vs IRE : पहले टी20 में ऐसा हो सकता हैं Team India का बल्लेबाजी क्रम, नंबर-5 पर उतर सकता है ये धुरंधर

158
Team India

Team India आयरलैंड के खिलाफ टी20I सीरीज खेलने को तैयार है। दोनो टीमों के बीच दो मैच खेले जाएंगे। भारतीय स्क्वाड में इस बार काफी युवा नाम शामिल है।

पहले टी20I में कुछ ऐसा हो सकता है भारत का बल्लेबाजी क्रम

1. ईशान किशन

भारत के पास ज्यादा ओपनिंग ऑप्शन नहीं है। जिसके चलते आयरलैंड के खिलाफ एक बार फिर ईशान किशन बतौर सलामी बल्लेबाज उतरेंगे।

ईशान का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा रहा था। उन्होंने सीरीज में कुल 2 अर्धशतक लगाए। साथ ही तेज गति से रन भी बनाए। उनका ओपिंग करना तय है।

2. ऋतुराज गायकवाड़

वहीं हाल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ के एल राहुल के चोटिल होने के कारण से पूरी सीरीज में ऋतुराज को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिली।

इतना ही नहीं उन्होंने बल्ले से कुछ अच्छी पारियां खेली। जिसमें उनका एक तेज गति से आया अर्धशतक शामिल है। गायकवाड़ आयरलैंड के खिलाफ भी ईशान के ओपनिंग पार्टनर होंगे।

3. राहुल त्रिपाठी

आखिरकार सेलेक्टर्स की नज़र राहुल त्रिपाठी पर पड़ी। बहुत समय के इंतजार के बाद उन्हें भारतीय स्क्वाड में जगह मिल पाई है। राहुल ने इस आईपीएल में 400 से ऊपर रन बनाए थे। उनके ये रन काफी अच्छी स्ट्राइक रेट से आए थे। ऐसे में टीम नंबर तीन पर उनका प्रयोग कर सकती है।

4. संजू सैमसन

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में काफी बड़े नाम गायब है। ऐसे में संजू सैमसन को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के मौका मिल सकता है। संजू सैमसन हाल में काफी अच्छे फॉर्म में रहें है।

अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए।उन्होंने काफी तेज गति से रन बनाए। संजू को हमेशा से ही अच्छी गति से रन बनाने के लिए जाना जाता है।

5. हार्दिक पांड्या

IND vs IRE

आयरलैंड के खिलाफ टीम के कैप्टन चुने गए हार्दिक नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आयेंगे। हार्दिक ने आईपीएल में भी 400 से ज्यादा रन बनाए। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा। जब जब टीम मुश्किल में आई हार्दिक ने अपनी बल्लेबाजी से टीम की मदद की।

6. दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik

काफी समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अपना सब कुछ झोंक दिया। इतना ही नहीं 16 साल बाद उन्होंने टी 20I में अपना पहला अर्धशतक भी जड़ा। जिस फॉर्म में दिनेश कार्तिक इस समय है। नंबर 6 पर उनकी मौजूदगी टीम को काफी सशक्त बनाएगी। दिनेश ने बतौर फिनिशर अभी तक टीम के लिए शानदार परियां खेली है।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG : इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय प्लेइंग 11, देखें लिस्ट