सर्वे में खुलासा, बच्चों से ज्यादा अपने फोन को मिस करते है लोग!

3173

स्मार्टफोन के बिना अब जिंदगी को सोचा भी नहीं जा सकता है. स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का अब एक बहुत अहम हिस्सा बन चुका है. आज के जमाने में कोई भी अपने मोबाइल से दूर रहने की सोच भी नहीं सकता है.

बैंक ऑफ अमेरिका ने इसी से जुड़ा एक सर्वे किया है. जिसमें कई रोचक तथ्य सामने आए हैं. सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक कई ऐसे लोग हैं जो अपने बच्चों से ज्यादा अपने स्मार्टफोन को मिस करते हैं.

बैंक ऑफ अमेरिका ने यह सर्वे 1004 लोगों पर किया है. जिसमें 18 साल से 24 साल के युवक युवतियां शामिल है. सर्वे में शामिल सभी लोग बैंक ऑफ अमेरिका के ग्राहक हैं और उनके पास स्मार्टफोन है.

इस सर्वे में 29 प्रतिशत लोगों ने स्वीकार किया, कि वह अगर अपने स्मार्टफोन से दूर रहते हैं तो उन्हें तमाम चिंताए घेर लेती है. बैंक ऑफ अमेरिका के सर्वे के मुताबिक 22 फ़ीसदी लोग अपने स्मार्टफोन के बिना बोर महसूस करते हैं.

वही 25 फीसदी लोगों का कहना है, कि अपने स्मार्टफोन के साथ होने पर वह खुद से ज्यादा विश्वास महसूस करते हैं.

सर्वे में 39 फ़ीसदी लोगों ने कहा है, कि वह अपने बच्चों के साथ समय बिताने की तुलना में स्मार्टफोन के साथ ज्यादा समय बिताना पसंद करते हैं .

वही 71% लोगों ने कहा है, कि वह सामाजिक कार्यों से बहाना बनाने के लिए अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. इसके लिए वह सोशल नेटवर्किंग का सहारा लेते हैं