सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियन को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराया

753
CREDIT BCCI

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियन के बीच गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2018 का 7वां मैच खेला गया.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल के इस 7वें मैच को आसानी से 5 विकेट से जीत लिया और 2 पॉइंट्स टेबल पर महत्वपूर्ण अंक भी अर्जित कर लिए है.

आपकों बता दे, कि इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाये.

मुंबई इंडियन के लिए एविन लुईस ने जहां 18 गेंदों पर 29 रन बनाये. वही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा, बिली स्टेन्लेक और सिद्धार्थ कौल ने 2-2 विकेट लिए है. राशिद खान ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर 1 विकेट लिया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद को शानदार शुरूआत दी और 28 गेंदों पर 45 रन की शानदार पारी खेली. हालाँकि, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट भी गंवाती रही जिसके चलते मैच अंतिम गेंद तक गया.

मैच की अंतिम गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को एक गेंद पर एक रन चाहिए था, लेकिन स्ट्राइक पर खड़े बिली स्टेन्लेक ने चौका लगाकर सनराइजर्स हैदराबाद को जीत दिला दी. दीपक हुड्डा अंत तक नाबाद रहे उन्होंने 25 गेंदों पर 32 रन शानदार नाबाद पारी खेली. वही मुंबई इंडियन के लिए मयंक मारकंडे ने अपने 4 ओवर में मात्र 23 रन देकर 4 विकेट लिए. मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले राशिद खान को ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया.