Rohit Sharma ने आमिर को बताया था साधारण गेंदबाज, अब 6 साल बाद पाकिस्तान बाॅलर ने दिया ये जवाब

51
Rohit Sharma

विश्व क्रिकेट की दो तगड़ी टीमें भारत और पाकिस्तान एशिया से ताल्लुक रखती हैं। इन दोनों देशों के बीच जब भी कोई मुकाबला पड़ता है तो पूरी दुनिया की निगाहें भारत-पाक मुकाबले पर आकर टिक जाती हैं। इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट के अलावा जुबानी जंग भी चलती रहती हैं। अक्सर समय-समय पर दोनों देशों के दिग्गज और फैंस आपस में तू-तू मैं-मैं करते रहते हैं।

आपको बताते चलें कि एक मुकाबला साल 2016 में दोनों टीमों के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला गया था। उस मुकाबले के 1 दिन पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammed Aamir) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी।

उस दौरान रोहित शर्मा ने मोहम्मद आमिर को साधारण गेंदबाज बताया था। रोहित शर्मा केइस रिएक्शन का जवाब अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने लगभग 6 साल बाद दिया है।

मोहम्मद आमिर ने बोले बड़े बोल कहा – Rohit Sharmaमेरे सामने हमेशा स्ट्रगल करता है

एक समाचार चैनल A स्पोर्ट्स ने मोहम्मद आमिर के हवाले से कहा,”मैं Rohit Sharma के बयान को सीरियस नहीं लेता हूं। हर किसी की अपनी निजी राय होती है और यह भी नामुमकिन सा ही है। कि हर कोई मुझे वर्ल्ड क्लास गेंदबाज माने। और इसमें कोई बुरी बात भी नहीं है प्रोफेशनल लाइफ में ऐसी चीजों को नेगेटिव नहीं लेना चाहिए।”

…इसके बावजूद भी मानता हूं Rohit Sharma को वर्ल्ड क्लास प्लेयर

मोहम्मद आमिर ने अपनी बातचीत में आगे कहा,”आप हर किसी के फेवरेट नहीं हो सकते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि Rohit Sharma एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज है। मैंने हमेशा ही शानदार गेंदबाजी की है। जब भी रोहित ने मेरा सामना किया है, तब वह मेरी गेंदों पर इस नकल करते नजर आए हैं। इसके बावजूद मैं उन्हें वर्ल्ड क्लास प्लेयर मानता हूं।”

साल 2016 में Rohit Sharma ने कुछ ऐसा कहा था मोहम्मद आमिर के बारे में

Rohit Sharma

Rohit Sharma ने उस दौरान आमिर को लेकर कहा था,”उसके बारे में बात करना बंद कर दीजिए। पाकिस्तान टीम में वह अकेला गेंदबाज नहीं है। टीम में 5 और गेंदबाज भी हैं। जो प्रदर्शन कर रहे। मुझे नहीं लगता कि एक मैच के बाद उसे इतनी तवज्जो देनी चाहिए। वह अच्छा खेला है, लेकिन उसे हर बार यह साबित करना होगा।

लोग उसकी तुलना वसीम अकर म सहित कई दिग्गजों से कर रहे हैं। वह एक साधारण गेंदबाज। जिस दिन बाद शानदार गेंदबाजी करता है, उस दिन अच्छा होता है।ऐसा नहीं है कि वह आता है और सभी को उड़ा देता है।”

गौरतलब है कि साल 2016 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान की टीम को छह विकेट से करारी मात दी थी। उस मुकाबले में मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा को आउट किया था। उस मुकाबले में भारत के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने 55 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ें- ENG vs IND: इंग्लैंड टेस्ट से पहले आई बुरी खबर, कोरोना पाॅजिटीव निकला टीम इंडिया का ये मैच विनर खिलाड़ी