T20 Blast: 3 बल्लेबाजों ने मिलकर जड़े 22 चौके -छक्के, 7 गेंद पहले ही बर्मिंघम बीयर्स ने दर्ज की रिकाॅर्ड जीत

23

T20 Blast: अभी कुछ दिनों पहले ही इंग्लैंड की टीम ने वनडे क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर यानी कि 498 रन बनाए थे। इसके कुछ दिन बाद ही अब T20 क्रिकेट में धमाका देखने को मिला। T20 क्रिकेट के एक मुकाबले के दौरान 38.5 ओवर में बल्लेबाजों ने 424 रन बना डालें।

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह रन दोनों टीमों द्वारा मिलाकर बनाए गए हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जो स्कोर खड़ा किया था उसे चेज करने वाली टीम ने सिर्फ 18.5 ओवर में हासिल कर लिया। ऐसे में 7 गेंदे शेष रह गई।

दरअसल, इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में नॉर्थम्पटनशायर और बर्मिंघम बीयर्स के बीच खेले गए मुकाबले में बर्मिंघम बीयर्स ने इस मुकाबले को अपने नाम किया है। लक्ष्य का पीछा करते हुए उसके तीन बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है।

नॉर्थम्पटनशायर ने बनाए थे 211 रन

नॉर्थम्पटनशायर ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर स्कोरबोर्ड पर 211 रन बनाये थे। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम बर्मिंघम बीयर्स को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य मिला था।ॉ

नॉर्थम्पटनशायर टीम के लिए सैफ जैब ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 74 रन कूट डाले थे। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 3 छक्के भी निकले थे। वहीं, क्रिस लिन ने 43 गेंदों पर 59 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 छक्के और 3 चौके लगाए थे।

18.5 ओवर में बर्मिंघम बीयर्स ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करते हुए बर्मिंघम बीयर्स की टीम ने 18.5 ओवर में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में बर्मिंघम बीयर्स के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाज फ्लॉप हुए लेकिन बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए अगले तीन बल्लेबाजों ने खूब धूम धड़ाका किया।

देखें वीडियो

तीन बल्लेबाजों ने मिलकर उड़ाए 22 चौके -छक्के

बर्मिंघम बीयर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स डेविड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 233 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 18 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 42 रन बनाए। जबकि क्रिस बेंजामिन ने 38 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों के दम पर 58 रनों की तेजतर्रार पारी खेली और एडम होज ने नाबाद 63 रन बनाने के लिए 44 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्होंने तीन चौके और चार छक्के उड़ाए।

तीन बल्लेबाजों ने मिलकर 11 चौके और 11 छक्के लगाए। जिसकी बदौलत बर्मिंघम बीयर्स 18.5 ओवर में मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही।

ये भी पढ़ें- WTC Points Table : बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज को हुआ बंपर फायदा, जानिए भारत की स्थिति