IND vs BAN: न चले विराट, न रोहित और न ही धवन...शाकिब अल हसन के पंजे में फंसी टीम इंडिया, 186 पर सिमटी
IND vs BAN: न चले विराट, न रोहित और न ही धवन...शाकिब अल हसन के पंजे में फंसी टीम इंडिया, 186 पर सिमटी

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 41.2 ओवर में 186 रन लगाए।

भारत के लिए इस मुकाबले में केएल राहुल ने सर्वाधिक 70 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 73 गेंदों पर पांच चौके और 4 छक्के लगाए। वहींं, मेजबान टीम के लिए सबसे ज्यादा पांच विकेट शाकिब अल हसन ने अपने नाम किए।

जबकि इबादत हुसैन को 4 सफलताएं मिली। मुकाबले में मुकाबले में भारत के विराट कोहली और शिखर धवन का बल्ला खामोश रहा।

शिखर धवन और विराट कोहली बुरी तरह फ्लॉप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर रहने वाले विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में काफी खराब प्रदर्शन किया है। उन्होंने ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में भारत के लिए खेलते हुए 15 गेंदों पर सिर्फ 9 रन बनाए।

केएल राहुल के अलावा इस मुकाबले में शिखर धवन भी फ्लॉप रहे। धवन ने 17 गेंदों पर केवल 7 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने लौटने से पहले 39 गेंदों पर 2 चौकों की बदौलत 24 रन बनाए। उन्हें इबादत हुसैन ने पवेलियन की राह दिखाई। जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 43 गेंदों पर 19 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- IPL 2023 की नीलामी में इस खिलाड़ी को हर हाल में लेना चाहेगी CSK, महेंद्र सिंह धोनी जैसा करता है छक्कों की बरसात

केएल राहुल ने एक छोर पर टिककर किया संघर्ष

भारत के शीर्षक्रम के लड़खड़ाने के बाद इस मुकाबले में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने 73 गेंदों पर 70 रनों की पारी के दौरान 5 चौके और 4 छक्के लगाकर भारतीय टीम को डेढ़ सौ के पार पहुंचाया।

राहुल के बाद भारत के लिए दूसरे सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने 31 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्का लगाकर 27 रन बनाए।

शाकिब अल हसन के पंजे में फंसी टीम इंडिया

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने भारतीय टीम के कुल 5 विकेट अपने नाम किए।

उन्होंने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 36 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुंदर शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को पवेलियन की राह दिखाई। साकिब अल हसन ने टीम इंडिया को शिखर धवन (7) को पवेलियन भेजकर पहला झटका दिया था।

बांग्लादेश के इन गेंदबाजों की हिस्से आए विकेट

बांग्लादेश के लिए इस मुकाबले में एक तरफ जहां शाकिब अल हसन ने कुल 5 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई तो वही इबादत हुसैन ने 8.2 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

इन दोनों के अलावा मेहंदी हसन ने 9 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट हासिल किया। इबादत हुसैन ने श्रेयस अय्यर, राहुल, सिराज और शाहबाज अहमद को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, मेहंदी हसन ने शिखर धवन को पवेलियन भेजा।

ये भी पढ़ें- भारत के पास है रवींद्र जडेजा जैसा धाकड़ ऑलराउंडर, बल्ले और गेंद से मचाता धमाल, पूर्व दिग्गज भी कर चुके तारीफ