UAE में बदला मौसम का मिजाज, बिजली और गरज के साथ इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

1363

New Delhi: UAE एक ओर जहां बढ़ते कोरोना वायरस केस की वजह से परेशान है, वहीं दूसरी पिछले दिन से उस पर मौसम की भी मार पड़ रही है। दरअरस आज नेशनल सेंटर ऑफ मेटेओरोलॉजी यानी NCM ने UAE के कई शहरों के लिए एक अलर्ट जारी किया है।

नेशनल सेंटर ऑफ मेटेओरोलॉजी के अनुसार गुरुवार को दिन भर में कई जगह तेज बारिश हो सकती है, इस बारिश के साथ ही बादल बिजली और गजर्न भी रहेगी। NCM के लेटस्ट फॉर्कास्ट के अनुसार आज दिन भर धूल भरी तेज हवाएं चलेगी। जो कि नॉर्थ से वेस्ट और साउथ से ईस्ट की ओर चलेगी।

NCM की रिपोर्ट के अनुसार हवाएं 50 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक चल सकती है। लेकिन रिपोर्ट में एक राहत की भी खबर है और वो ये कि रात में बादल कम हो जाएंगे। NCM ने कहा कि अरब की खाड़ी और ओमान सागर में स्थितियां मिडियम होंगी।

बता दें कि बुधवार को UAE के कुछ शहरों में भारी बारीश हुई। जिसके बाद नेशनल सेंटर ऑफ मेटेओरोलॉजी ने अलर्ट किया था कि UAE के कुछ शहरों में भारी बारीश के साथ बहुत तेज आंधी – तूफान आ सकता है। NCM के कहे अनुसार अबू धाबी के अल दफरा इलाके में अल रुवैस, दलमा और घुवाफात जैसे इलाके में तेज बारिश के आसार थे। जो काफी हद तक सही भी साबित हुए। इन इलाकों के अलावा भी UAE के कुछ शहरों के आसमान में बादल छाए दिखाई दिए हैं।

यूएई के नेशनल सेंटर ऑफ मेटेओरोलॉजी यानी NCM अपनी कल की रिपोर्ट में कहा था कि अरब की खाड़ी में भी मौसम में बदलाव की उम्मीद है और ओमान सागर में मोडरेट एक्टिविटी के कारण उमस बढ़ने की होने की आशंका है। हालांकि ऐसा नहीं हुआ अरब की खाड़ी और ओमान सागर में स्थितियां मिडियम है।