NCM ने यूएई के मौसम को लेकर जारी की चेतावनी, कई हिस्सों में छाया रहेगा कोहरा, बढ़ेगा तापमान

संयुक्त अरब अमीरात के मौसम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि यूएई के मौसम में बड़ा बदलाव होने वाला है और इस बात की जानकारी यूएई के  नेशनल सेंटर ऑफ मौसम विज्ञान (NCM) ने दी है साथ ही मौसम को लेकर चेतावानी भी जारी की है।

यूएई के नेशनल सेंटर ऑफ मौसम विज्ञान (NCM) ने चेतावनी करते हुए कहा है कि बुधवार को सुबह कुछ उत्तरी तटीय और आंतरिक क्षेत्रों में कोहरे छाया रहेगा और इसके कारण खराब दृश्यता की संभावना हो सकती है। साथ ही ये भी कहा कि यहां का तापमान भी बढेगा। यूएई के नेशनल सेंटर ऑफ मौसम विज्ञान ने ये भी कहा है कि बुधवार को देश के आंतरिक हिस्सों में पारा 48 डिग्री तक पहुंच जाएगा और दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

वहीं नेशनल सेंटर ऑफ मौसम विज्ञान ने दुबई और अबू धाबी के मौसम को लेकर भी जानकारी दी है। NCM ने कहा है कि दुबई में तापमान 43 डिग्री तक रहने की उम्मीद है और पूर्वानुमान 11 किलोमीटर प्रति घंटे की हवाओं चलेगी। इसी के साथ NCM ने अबू धाबी के मौसम को लेकर कहा है कि यहां पर तापमान 44 डिग्री केवल 5kph की हवाएं चलेगी।

इसी के साथ NCM ने कहा है कि कोहरे या धुंध की संभावना होने के बाद यहां पर बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह तक धुंध रहेगा।  वहीं हल्की से मध्यम हवाएँ से दिन के समय धूल उड़ेगी। वहीं अरब की खाड़ी और ओमान सागर में समुद्र मामूली से मध्यम होगा।

आपको बता दें, इससे पहले भी UAE के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ था जिसकी जानकारी यूएई के नेशनल सेंटर ऑफ मौसम विज्ञान ने दी थी। वहीं इस बदलते मौसम को लेकर यहाँ की पुलिस ने चेतवानी जारी करते हुए लोगों से आग्रह किया था कि बदलते मौसम के बीच UAE के नागरिक राष्ट्रीय राजमार्ग पर गाड़ी धीमी गति से चलाएं ताकि दुर्घटना होने से बचा जा सकें।

2 thoughts on “NCM ने यूएई के मौसम को लेकर जारी की चेतावनी, कई हिस्सों में छाया रहेगा कोहरा, बढ़ेगा तापमान”

Leave a Comment