RCB vs MI: विराट कोहली को OUT देने पर थर्ड अंपायर पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर आयी ऐसी प्रतिक्रिया

855
विराट कोहली

आईपीएल 2022 के 18वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए 7 विकेट से मुंबई इंडियंस को मात दे दी। आईपीएल 2022 के इस सीजन में लगातार चौथा मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस के लिए आगे का सफर काफी कठिन हो चुका है।

सूर्यकुमार यादव ने खेली 68 रन की आतिशी पारी

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के मैच में 6 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की तरफ से Suryakumar Yadav ने शानदार बल्लेबाजी की और 37 बॉल में 183.78 के स्ट्राइक रेट से 68 रन बना डाले। सूर्यकुमार यादव ने 5 चौके और 6 छक्के जड़े।

जवाब में आयी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और कप्तान फाफ डु प्लेसिस 16 रन बनाकर आउट हो गए, हालांकि दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे अनुज रावत ने बेहतरीन बल्लेबाज का प्रदर्शन करते हुए 66 रन की शानदार पारी खेली। वहीं विराट कोहली 36 गेंद पर 48 रन की पारी खेलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की जीत में अहम भूमिका निभाई।

विराट कोहली को आउट देने के फैसले पर विवाद

विराट कोहली 48 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली को आउट करार देने का यह किस्सा 19वें ओवर का है। डेवाल्ड ब्रेविस के ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली को विकेट के आगे फंसाया। इसके बाद अपील के साथ मुंबई के फील्डरों ने अंपायर से आउट की अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट भी करार दिया, हालांकि विराट कोहली जानते थे कि गेंद उनके बल्ले से लगी है। यही वजह है कि उन्होंने तुरंत रिव्यू लिया।

थर्ड अंपायर ने जब अल्ट्रा एज में चैक किया तो उन्होंने पाया कि गेंद बैट और पैड पर एक साथ लग रही है जिस वजह से उन्होंने अंपायर के फैसले के साथ जाने का मन बनाया। इसके बाद उन्होंने कोहली को LBW आउट करार दिया। विराट कोहली को आउट देने के इस फैसले को फैंस ने गलत बताया और ट्विटर पर गुस्सा जाहिर किया।

48 रन पर खेल रहे विराट कोहली को थर्ड अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दिया। यह देखकर फैंस ने थर्ड अंपायर की क्लास लगा दी और इस पर तरह तरह की प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिए देने लगें। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore): फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), डेविड विली, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians): रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, रमनदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह, बासिल थंपी।