श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह, समझ से परे भारतीय चयनकर्ताओं का ये फैसला
श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह, समझ से परे भारतीय चयनकर्ताओं का ये फैसला

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज का आगाज 3 जनवरी यानी कल से करने वाला है। वहीं इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया है,

जिसमें हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है तो वही T20 क्रिकेट में अपने बल्ले से कोहराम मचाने वाले सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है।

वहीं उम्मीद की जा रही है कि इस T20 सीरीज के बाद हार्दिक पांड्या को टी 20 टीम का पूर्णकालिक कप्तान बना दिया जाएगा। इसी बीच श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भारतीय चयनकर्ताओं ने इन खिलाड़ियों को मौका देते हुए सभी को हैरान कर दिया है।

ये भी पढ़ें- तैयार हो रहा है एक और मुनाफ पटेल, रणजी ट्रॉफी में गेंद से बरपा रहा कहर, अब ठोका टीम इंडिया का दरवाजा

अक्षर पटेल

पिछले कुछ समय से अक्षर पटेल भारतीय टीम में लगातार नजर आ रहे हैं, हालांकि टीम को अक्षर पटेल की जगह एक फुल टाइम स्पिनर को रखने की आवश्यकता थी।

ऐसे में कुलदीप यादव श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक बेहतर विकल्प हो सकते थे परंतु भारतीय चयनकर्ताओं ने अक्षर पटेल को टीम में चुना है वैसे देखा जाए तो रविंद्र जडेजा के चोट के बाद अक्षर पटेल को ही टीम में सबसे ज्यादा मौके दिए गए हैं।

दीपक हुड्डा

इस साल T20 क्रिकेट में दीपक हुड्डा ने शतक लगाया था लेकिन उसके बाद से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

बता दे कि दीपक हुड्डा एक ऑलराउंडर है फिलहाल टीम के बाद दीपक के अलावा और भी कई विकल्प मौजूद थे। पृथ्वी शॉ या नारायण जगदीषण को टीम में शामिल किया जा सकता था।

उमरान मलिक

50 ओवर के मैच में उमरान मलिक का प्रदर्शन अच्छा रहा है परंतु T20 के रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहे हैं उमरान मलिक काफी तेजी से गेंदबाजी करते हैं।

यदि उनकी लाइन और लेंथ थोड़ी सी भी इधर-उधर होती है तो उन पर खूब रन भी पढ़ते हैं। टी-20 क्रिकेट में उमरान मलिक 12.44 इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल कर सकते थे।

यह भी पढ़ें : अगर इन 11 क्रिकेटरों के साथ उतरी भारतीय टीम, तो बन सकती है आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीतने की बड़ी दावेदार