WTC Points Table : बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज को हुआ बंपर फायदा, जानिए भारत की स्थिति

228
WTC Points Table

WTC Points Table: मेजबान वेस्टइंडीज ने दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है। यह मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया था। जहां पर वेस्टइंडीज (West Indies) ने बांग्लादेश (Bangladesh) को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

मेजबान टीम की ये पिछले 9 मुकाबलों में पहली जीत है। दूसरी तरफ बांग्लादेश को पिछले छह टेस्ट मुकाबलों में से 5 में कड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी है। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला शुक्रवार से सेंट लूसिया में खेला जाना है। सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद वेस्टइंडीज की टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में जबरदस्त फायदा मिला है।

पाकिस्तान के नजदीक पहुंचा वेस्टइंडीज (WTC Points Table)

एंटीगुआ में खेले गए इस मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद मेजबान वेस्टइंडीज की टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में छठे नंबर पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है। इस जीत के बाद वेस्टइंडीज की टीम को 12 अंक प्राप्त किए हैं ऐसे में अब उसके कुल 42 अंक हो गए हैं।

वेस्टइंडीज ने अब तक 8 मुकाबले खेलकर 3 में जीत और 3 में हार का स्वाद चखा है। जबकि दो मुकाबले ड्रा पर छूटे हैं। विंडीज़ की टीम को 2 अंकों का नुकसान भी झेलना पड़ा है।बांग्लादेश को पहले टेस्ट मुकाबले में हराने के बाद वेस्टइंडीज का विन परसेंटेज अब 43.75 का हो गया है। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम 8 अंक तालिका में पाकिस्तान के नजदीक पहुंच गया है।

पाकिस्तान की टीम की 52.38 विन परसेंटेज है और वह अंक तालिका में नंबर पांच पर बरकरार है।दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के हाथों हार झेलने के बाद बांग्लादेश की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर है। अगर बात करें उसके विन परसेंटेज की तो बांग्लादेश का विन परसेंटेज 14.81 का है।

WTC की अंक तालिका में शीर्ष पर है ऑस्ट्रेलिया (WTC Points Table)

कंगारू टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की पॉइंट टेबल में 75% विन परसेंटेज लेकर पहले स्थान पर है। और इस अंक तालिका में दक्षिण अफ्रीका की टीम 71.43 फीसदी विन परसेंटेज लेकर दूसरे पायदान पर है। जबकि नंबर 3 पर टीम इंडिया बरकरार है।

भारतीय टीम के कुल 58.33 फीसदी विन परसेंटेज हैं। पांचवे पर पाकिस्तान की टीम है। जिसके कुल 52.38 विन परसेंटेज हैं। छठे नंबर पर वेस्टइंडीज (43.75) की टीम है।और अंतिम पायदान पर बांग्लादेश की टीम है। जिसके कुल 14.81 विन परसेंटेज हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG : इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय प्लेइंग 11, देखें लिस्ट