Placeholder canvas

आईपीएल 2023 के ऑक्शन में इस स्टार खिलाड़ी पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली, पाकिस्तान से है खास कनेक्शन

जैसे जैसे आईपीएल 2023 से पहले होने वाली नीलामी नजदीक आती जा रही है। वैसे वैसे लोगों में उत्साह और कयास का सिलसिला बढ़ता जा रहा हैं। 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी नीलामी होनी हैं। कई टीम द्वारा हाल में कुछ बड़े नाम रिलीज किए गए थे। जिससे उनके पर्स मनी में काफी वृद्धि हुई है।

फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे ज्यादा 42 करोड़ से उपर की पर्स मनी बाकी हैं। अब जब टीमों के पास पर्स मनी है तो ऐसे में पाकिस्तान में जन्मे और जिम्बाब्वे के स्टार खिलाड़ी सिकंदर रजा पर आईपीएल 2023 के ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली लग सकती है।

सिकंदर रजा पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली, इस साल गेंद और बल्ले दोनों से किया है लाजवाब प्रदर्शन

हर टीम द्वारा वैसे भी ऑल राउंडर के ऊपर काफी रकम लगाई जाती हैं। जब वह ऑल राउंडर सिकंदर रजा हो तो टीम 16 से 17 करोड़ खर्च करने से भी पीछे नहीं हटेगी। यूं तो सिकंदर रजा 36 साल के हो चुके है पर अभी वह फॉर्म ऑफ हिज लाइफ में हैं।

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज, समझ से परे भारतीय चयनकर्ताओं का फैसला

उन्होंने इस साल टी20I में 735 रन बनाए है साथ ही 25 विकेट भी लिए है। टी 20I विश्व कप में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा। जहां वह बल्ले से कमाल करते रहे वहीं गेंदबाजी से भी उन्होंने सबको प्रभावित किया। इस टी20I विश्व कप में उन्होंने 9 मैचों में 223 रन बनाए वहीं 10 विकेट भी लिए।

सिकंदर रजा का पाकिस्तान से है खास कनेक्शन

आपको यहां ये भी बता दें, कि सिकंदर रजा का पाकिस्तान के साथ एक खास कनेक्शन हैं। 1986 में उनका जन्म पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था। वह पायलट बनना चाहते थे पर वहां से उन्हें रिजेक्शन मिला 2002 में वह पाकिस्तान को छोड़ कर जिम्बाब्वे आ गए। अपने हायर स्टडीज के लिए वह स्कॉटलैंड गए।

साथ ही जिम्बाब्वे में वह घेरेलू क्रिकेट खेलते रहे और आखिरकार बहुत परेशानी के बाद 2011 में उन्हें जिम्बाब्वे की नागरिकता मिली। साथ ही 2013 में उन्होंने जिम्बाब्वे की टीम में अपनी जगह बनाई।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: वनडे सीरीज का आगाज कल, नए कप्तान के साथ उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कितने बजे शुरू होगा मुकाबला