Placeholder canvas

रणजी ट्राॅफी में गेंदबाजों ने मचाई तबाही, 7 बल्लेबाजों को 0 पर भेजा पवेलियन, 25 रन पर ऑलआउट हुई पूरी टीम

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने शानदार तरीके से इस सीजन का आगाज किया है। उत्तराखंड ने ग्रुप ए के पहले मैच में नागालैंड को 174 रनों से शिकस्त दी है।

वहीं दूसरी पारी में नागालैंड का स्कोर बेहद ही निराशाजनक रहा। जीत के लिए नागालैंड को केवल 200 रनों की आवश्यकता थी परंतु यह लक्ष्य भी नागालैंड की टीम हासिल नहीं कर पाई।

रणजी ट्रॉफी मैच के आखिरी दिन दूसरी पारी में नागालैंड की टीम मात्र 25 रन बनाकर ही ढेर हो गई। जिसके बाद उत्तराखंड ने मैच को जीते हुए रणजी ट्रॉफी का आगाज किया।

रणजी ट्रॉफी में नागालैंड की शर्मनाक हार

पहली पारी में उत्तराखंड ने 282 रन बनाए थे इसके बाद नागालैंड की टीम ने 389 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया और बढ़त ले ली। वहीं दूसरी पारी में उत्तराखंड ने 7 विकेट पर 306 रन बनाते हुए नागालैंड को 200 रनों का लक्ष्य दिया था। परंतु नागालैंड की टीम ने यह मैच खो दिया।

ये भी पढ़ें- बिग बैश लीग में गेंदबाजों का कहर, महज 15 रनों पर सिमटी पूरी टीम, 5 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके

सात बल्लेबाज हुए 0 पर आउट

नागालैंड की दूसरी पारी बेहद ही खराब रही। नागालैंड की ओर से सात बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए। इस बीच नगाहो चीशी ने 10 रनों का योगदान दिया। वहीं इमलीवाटी लेमुटर और जोशुआ ओजुकुम ने 7- 7 रन बनाए। मैच में कप्तान होकाइतो झिमोमी ने भी केवल 1 रन ही बनाया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाया।

उत्तराखंड के महज 2 गेंदबाज नागालैंड की पूरी टीम पर भारी पड़े। मयंक मिश्रा ने 9 ओवरों में 4 रन देकर पांच विकेट लिए तो वही स्वप्निल सिंह 9 ओवर में 21 रन  देते हुए 4 विकेट चटकाए।

इन बल्लेबाजों ने किया कमाल

पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम की ओर से कुणाल चंदेला ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 92 रनों की पारी खेली इस दौरान कुणाल चंदेला ने 16 चौके भी मारे। वहीं इसके अलावा दिक्चांशु नेगी ने 126 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और एक छक्के की मदद से 83 रनों की पारी खेली।

वहीं अखिल रावत ने भी नाबाद 56 रन अपनी टीम के लिए बनाए। नागालैंड की ओर से पहली पारी में श्रीकांत  ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया था। बता दें कि श्रीकांत 368 गेंदों में 161 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 14 चौके लगाए। इसके अलावा दूसरी पारी में प्रियांशु ने 73 तथा स्वप्निल सिंह ने 88 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज, जो रणजी ट्रॉफी में बल्ले से मचा रहे कहर, अब टीम इंडिया में एंट्री का ठोका दरवाजा