Placeholder canvas

आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीदार, अब भारत के खिलाफ बल्ले से मचाया कहर, चौके छक्कों की बरसात कर जड़ा तूफानी शतक

हैदराबाद स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 18 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए रोमांचक वनडे मुकाबले में मेहमान टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल (Michael bresswell) ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के गेंदबाजों को हैरान किया है

उन्होंने अपनी 140 रनों की पारी के दौरान केवल 78 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के लगाए। बीच के ओवरों में माइकल ब्रेसवेल भारतीय टीम के हाथों से लगभग मुकाबला छीन ले गए थे लेकिन आखिरी ओवर में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 12 रनों से रोमांचक जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें :IND vs NZ: भारत से मिली आखिरी ओवर में हार पचा नहीं पाए कीवि कप्तान टॉम लाथम, इन्हें माना हार का जिम्मेदार

मुकाबले के बाद रोहित ने की ब्रेसवेल की तारीफ

न्यूजीलैंड से 12 रनो से मुकाबला जीतने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा,’ईमानदारी से कहूं तो जिस तरह से माइकल ब्रेसवेल बल्लेबाजी कर रहे थे और जिस तरह से बल्ले पर गेंद आ रही थी, वह क्लीन बॉल-स्ट्राइकिंग थी।’

ब्रेसवेल को अगले सत्र के लिए नहीं मिला है खरीदार

भारत के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में कीवी टीम के माइकल ब्रेसवेल को आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला है। इस विदेशी खिलाड़ी ने अपना आधार मूल्य सिर्फ एक करोड रुपए रखा था। ताबड़तोड़ क्रिकेट खेलने वाले माइकल ब्रेसवेल को इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में खरीदा जाना फ्रेंचाइजियों का काफी हैरानी भरा फैसला है।

विकेटकीपिंग छोड़कर बन गए ऑलराउंडर

आपको बताते चलें कि माइकल ब्रेसवेल क्रिकेट के शुरुआती दौर में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते थे और विकेट कीपिंग करते थे। मगर उन्होंने बाद में विकेटकीपिंग छोड़कर ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने लगे। ऐसे में वह अब बैटिंग ऑलराउंडर खिलाड़ी बन चुके हैं।

माइकल ब्रेसवेल ने अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर में खेले हैं इतने मुकाबले

बता दें कि न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर माइकल विश्व कप तक अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए चार टेस्ट, 17 एकदिवसीय और 13 t20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट मैच खिलाड़ी के नाम पर 173 रन के साथ 13 विकेट दर्ज हैं। वनडे क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने 462 रन बनाए हैं और साथ में ही 14 विकेट भी झटके हैं। t20 इंटरनेशनल में इस खिलाड़ी के नाम पर 90 रनों के साथ 17 विकेट दर्ज हैं।

गौरतलब है कि इस क्रिकेटर ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू नीदरलैंड्स के खिलाफ किया था। साल 2022 के मार्च महीने में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी को दो माह बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में सिलेक्ट किया गया था।

ये भी पढ़ें : भारतीय टीम को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, डेब्यू में ही मचा दी गेंद से तबाही