IND vs AUS: दूसरे टी20 मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या है बारिश की संभावना? जानिए यहां

90

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (Team India vs Australia) के बीच 23 सितंबर यानी कि शुक्रवार को सीरीज का दूसरा T20 मैच खेला जाना है। यह मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मुकाबले पर बारिश का संकट भी छाया हुआ है। कुछ दिनों पहले से यहां पर बरसात हो रही है और मुकाबले के दिन भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए सारे टिकट बिक चुके हैं। ऐसे में अगर बारिश के कारण मुकाबला रद्द होता है तो दर्शकों को टिकट के पैसे लौटाने होंगे।

बारिश के कारण रद्द करना पड़ा अभ्यास सत्र

आपको बताते चलें कि सीरीज का पहला T20 मुकाबला खेल कर दोनों टीमें बुधवार को मोहाली से नागपुर पहुंची हैं। जहां पर थोड़ी-थोड़ी बारिश हो रही।

गुरुवार की सुबह भी बरसात हुई थी और इसके बाद आसमान में बादल छाए हुए हैं। बारिश के चलते दोनों टीमों को अपना प्रैक्टिस सेशन भी कैंसिल करना पड़ा। दोनों टीमों के खिलाड़ी होटल के जिम सेशन में हिस्सा लेने के बाद स्टेडियम नहीं जा पाए।

मैदानकर्मी झोंक रहे हैं अपनी पूरी ताकत

मैदान कर्मियों ने मैदान की कंडीशन परखने के लिए दोपहर के समय ख़बर हटाए थे मगर दोबारा बूंदाबांदी के चलते मैदान को फिर से ढक दिया गया। अधिकारियों की मानें तो वे मैदान में सुपर शापर का उपयोग कर रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं कि मैदान में कहीं भी पानी का भराव ना हो।

दूसरी तरफ संभावना इस बात की व्यक्त की जा रही है कि अब बारिश नहीं होगी। नागपुर में खेले जाने वाले आज के मुकाबले के लिए कुछ ही समय में टिकट बिक गए।

टीम इंडिया के लिए आज ‘करो या मरो’ का मुकाबला

इसके बाद क्रिकेट फैंस टिकट खरीदने के लिए आतुर हैं। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन का स्टेडियम शहर से तकरीबन 20 किलोमीटर की दूरी पर है और इस दौरान स्टेडियम के प्रबंधन को दर्शकों के लिए पार्किंग स्थल देने के बारे में कई चीज़े झेलनी पड़ रही है। टिकट लेने के लिए दर्शकों की भीड़ में अफरा-तफरी का माहौल भी देखा जा चुका है।

अगर आज के मुकाबले में बारिश नहीं होती है तो दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। अगर इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया जीतती है तो वो सीरीज अपने नाम कर लेगी लेकिन अगर भारत इस मैच में जीत हासिल करता है तो सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी। भारत के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिती का होगा।