IND vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने जीता पहला टी20, उमरान मलिक ने किया डेब्यू

104
IND vs IRE

IND vs IRE : रविवार रात खेले गए आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली है। बारिश के कारण देरी होने की वजह से ये मैच 12-12 ओवर का कराया गया। आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 109 रनों का का टारगेट रखा, जो भारत ने सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

IND vs IRE

डबलिन में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हरा दिया है। कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया की यह पहली जीत है, जिसके हीरो वह खुद और बल्लेबाज दीपक हुड्डा रहे। इस मैच में टॉस जीत कर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी के लिए आयरलैंड को आमंत्रित किया।

IND vs IRE

पहले बैटिंग करते हुए आयरिश टीम ने 108 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में टीम इंडिया के लिए दीपक हुड्डा और हार्दिक पंड्या ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। इन दोनों से पहले ईशान किशन ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलवाई। अंत में दिनेश कार्तिक-दीपक हुड्डा ने क्रीज़ पर रहते हुए भारत को जीत दिलवाई। दो मैच की सीरीज़ में टीम इंडिया अब 1-0 से आगे हो गई है। टीम इंडिया की ओर से दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रन बनाए, जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या ने 12 बॉल में 24 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच सिर्फ 32 बॉल में 64 रनों की पार्टनरशिप हुई। पहली पारी में आयरलैंड के हैरी टेक्टर ने 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है। इसी पारी के दमपर पर आयरलैंड 108 तक पहुंच पाई थी.

आयरलैंड की पारी- 108/4 (12 ओवर)

पहला विकेट- एंडी बलबर्नी, 0 रन 1/1
दूसरा विकेट- पॉल स्टर्लिंग, 4 रन 6/2
तीसरा विकेट- गैरेथ डेलेनी, 8 रन, 22/3
चौथा विकेट- लॉर्केन टकर, 18 रन, 72/4

इस मैच से पहले हर किसी की नज़र इस बात पर टिकी थी कि क्या आईपीएल के स्टार उमरान मलिक इस सीरीज़ में डेब्यू कर पाएंगे। साउथ अफ्रीका सीरीज़ में भी उन्हें स्कवॉड में शामिल किया गया था, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि, अब उमरान मलिक का इंतज़ार खत्म हो चुका है और बीते कल उन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया। Also Read : IND vs IRE : कब और कहां देख पायेंगे भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज का पहला मुकाबला, यहां जानें सबकुछ

IND vs IRE

IND vs IRE : दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत की प्लेइंग-11: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।

आयरलैंड की प्लेइंग-11: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बलबर्नी (कप्तान), गेरेथ डेडेलेनी, हैरी टेक्टर, लॉरकैन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क एडेएर, एंडी मैकब्रिन, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल, कोनोर ऑलफर्ट। Also Read : IND vs IRE : भारत- आयरलैंड मुकाबले में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश का है साया? जानिए यहां