IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, एयरपोर्ट के सोफे पर ही सो गए शिखर धवन, फोटो वायरल

141
IND vs ZIM

IND vs ZIM: टीम इंडिया ने हाल ही में वनडे और टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को कड़ी शिकस्त दी थी। जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के लिए जिंबाब्वे रवाना हो चुकी है। जिंबाब्वे दौरे पर टीम इंडिया पहला वनडे मैच 18 अगस्त को खेलेगी।

जिंबाब्वे दौरे (IND vs ZIM) के लिए उड़ान भरने से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान शिखर धवन ने अपनी फेसबुक स्टोरी पर एक फोटो लगाया है। जिस फोटो में वह एयरपोर्ट पर सोते दिखाई दे रहे हैं। Dhawan द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई यह फोटो अब जमकर वायरल हो रही है।

बीसीसीआई ने जिंबाब्वे दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि जिंबाब्वे के लिए टीम इंडिया शनिवार को रवाना हो चुकी है। टीम इंडिया के क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman), दीपक चाहर (Deepak chahar), शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और शिखर धवन की तस्वीरें साझा की हैं।

हालांकि इन तस्वीरों में सबसे ज्यादा ध्यान शिखर धवन की तस्वीर आकर्षित कर रही है। इस तस्वीर में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एयरपोर्ट पर ही बिस्तर पर सोते दिखाई दे रहे हैं। अपनी इस तस्वीर को उन्होंने फेसबुक की स्टोरी पर लगाया था।

Dhawan को कप्तानी से हटाकर दी गई है यह नई जिम्मेदारी (IND vs ZIM) 

आपको बता दें कि शिखर धवन को जिंबाब्वे दौरे पर खेली जाने वाली तीन वनडे मुकाबलों के लिए पहले कप्तान चुना गया था लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) के फिट होने के बाद बोर्ड ने धवन को कप्तानी से हटाकर उन्हें टीम का उप कप्तान बनाया है। जबकि कप्तानी का दायित्व सौंपा गया है।

Shikhar Dhawan

द्रविड़ को ब्रेक देकर लक्ष्मण को बनाया गया खोज

टीम प्रबंधन ने जिंबाब्वे दौरे के लिए राहुल द्रविड़ को आराम देकर लक्ष्मण को मुख्य कोच नियुक्त किया है।ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने एशिया कप से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ को आराम देने का निर्णय लिया है। यह पहला अवसर नहीं है कि जब वीवीएस लक्ष्मण को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

इससे पहले उन्हें आयरलैंड के टूर पर दो टी-20 मुकाबलों की सीरीज के लिए टीम का हेड कोच बनाया गया था। अब जब लक्ष्मण को नई जिम्मेदारी मिली है तो फैंस यही चाहेंगे कि टीम इंडिया अब जिंबाब्वे का भी सूपड़ा साफ करके वापस लौटे।

जिंबाब्वे टूर के लिए टीम इंडिया (IND vs ZIM) 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (wk), संजू सैमसन (wk), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

ये भी पढ़ें- अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी भारतीय टीम, तो Asia Cup 2022 जीतने की बनेगी प्रबल दावेदार