T20 और वनडे की कप्तानी मिलने के बाद अब कितनी बढ़ेगी रोहित शर्मा की सैलरी, जानिए पूरी डिटेल

750
रोहित शर्मा

टीम इंडिया के t20 कप्तान रोहित शर्मा को बुधवार को बीसीसीआई ने वनडे टीम का भी कप्तान बना दिया है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि चयनकर्ता नहीं चाहते थे कि सीमित ओवरों के दोनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान हों। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जानकारी देते हुए बताया कि रोहित शर्मा को एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी सौंपी जाने का फैसला सिलेक्टरों का था।

बोर्ड नहीं चाहता था कि विराट छोड़ें टी20 की कप्तानी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा,” ये एक ऐसा फैसला है जो बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने मिलकर लिया, दरअसल बोर्ड ने विराट को टी-20 की कप्तानी न छोड़ने की गुजारिश की थी, लेकिन जाहिर तौर पर वो इसके लिए राजी नहीं हुए, और सेलेक्टर्स ने महसूस किया कि 2 व्हाइट बॉल फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान होना सही नहीं है।”

गांगुली ने रोहित शर्मा की सराहना की

सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की सराहना करते हुए कहा, “अगर आप रोहित के उन रिकॉर्ड्स को देखेंगे जब उन्होंने जब भी वनडे में कप्तानी की है तो वो बेहतरीन है. अहम बात है कि दोनों व्हाइट बॉल क्रिकेट में 2 अगल-अलग कप्तान नहीं हो सकते।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का मिला इनाम

रोहित शर्मा

विराट कोहली की t20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू t20 सीरीज के लिए कमान सौंपी गई थी। इस सीरीज को भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 3-0 से अपने नाम किया था। अब दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान करते हुए रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का नया उपकप्तान नियुक्त किया गया है। जबकि वनडे क्रिकेट की भी कप्तानी विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा को सौंपी गई है।

रोहित शर्मा को मिलेगी इतनी तनख्वाह

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को बीसीसीआई ने टी-20 और वनडे दोनों फॉर्मेट की कमान सौंप दी है। ऐसे में एक वाजिब सवाल उठता है कि अगर रोहित शर्मा का प्रमोशन हुआ है ऐसी स्थिति में उनकी सैलरी में कितना इजाफा होगा।

इस सवाल का जवाब है नहीं। क्योंकि, बीसीसीआई के वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट के अंतर्गत उन्हें 7 करोड रुपए की सैलरी मिलती है और वह ए कैटेगरी के खिलाड़ियों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली के साथ शामिल हैं। रोहित शर्मा को कप्तान बनने से पहले ही उच्चतम स्तर की तनख्वाह मिल रही है। ऐसी स्थिति में उनकी सैलरी में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा की कप्तानी पर रवि शास्त्री ने दी प्रतिक्रिया