IND vs AUS: जीत के बावजूद टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव संभव, दूसरे वनडे में ऐसे नजर आ सकती है भारत की प्लेइंग 11
IND vs AUS: जीत के बावजूद टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव संभव, दूसरे वनडे में ऐसे नजर आ सकती है भारत की प्लेइंग 11

IND vs AUS: भारत को कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा ओडीआई खेलना हैं। तीन मैच की इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। कल होने वाले इस मैच में भारत के परमानेंट कप्तान रोहित शर्मा की भी वापसी हो जायेगी। इस मैच में भारत की टीम में दो अहम बदलाव देखने को मिलेंगे।

रोहित शर्मा के लिए जगह बनाने के लिए ईशान किशन का कटेगा पत्ता

रोहित शर्मा की एंट्री से ईशान किशन का पत्ता कटना तय है। वैसे भी पहले ओडीआई में के एल राहुल ने भारत के लिए कीपिंग की थी। वह बतौर कीपर भी बेहतरीन रहे थे इसी के साथ उन्होंने बल्ले से भारत को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था।

ऐसे में दोहरा शतक लगाने के बाद 10 इनिंग से फ्लॉप चल रहे ईशान को टीम में जगह नहीं दी जायेगी। ईशान पिछले 10 इनिंग में केवल एक बार 30 का आंकड़ा छू पाए है।

ये भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेट के 5 सबसे अमीर दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट, जानिए किस नंबर पर आते हैं महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली?

अक्षर पटेल को मिलेगा मौका, भारत की बल्लेबाजी में मिलेगी गहराई

वहीं शार्दुल ठाकुर के बदले टीम में अक्षर पटेल को जगह दी जा सकती है। पिछले ओडीआई में भारत की बल्लेबाजी काफी औसत रही थी। वह तो किसी तरह रविंद्र जडेजा और के एल राहुल के बीच की साझेदारी ने टीम को जीत दिलाई। ऐसे में टीम मैनेजमेंट अपनी बल्लेबाजी को गहराई देना चाहेगा।

अक्षर पटेल ने हाल में बल्ले से काफी रन बनाए है। टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी को थी। उन्हें शार्दुल के बदले टीम मेजोड़ा जा सकता है। वैसे भी हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के रूप में भारत के पास तीन तेज गेंदबाजी विकल्प होंगे। ऐसे में शार्दुल को आसानी से प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता हैं।

दूसरे ओडीआई में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, शुभामन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, के एल राहुल, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें- नीता अंबानी की टीम को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, 27 साल का ये धाकड़ गेंदबाज करेगा टीम का बेड़ा पार!