Placeholder canvas

बेन स्टोक्स नहीं बल्कि ये धुरंधर बिक सकता है आईपीएल 2023 के नीलामी में सबसे महंगा, लम्बे-लम्बे छक्के लगाने में माहिर

23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी होने वाली है इस दौरान कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इस बोली में बेन स्टोक्स जैसे धाकड़ खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे, जो गेंद और बल्ले से धमाल मचाने में माहिर है। माना जा रहा है कि बेन स्टोक्स को खरीदने के लिए सभी टीमों में जमकर होड़ देखने को मिल सकती है

हालांकि इस बार के आईपीएल 2023 के नीलामी में एक ऐसा खिलाड़ी भी मौजूद है, जिसपर बेन स्टोक्स से भी ज्यादा और आईपीएल 2023 की नीमाली में सबसे बड़ी बोली लग सकती है।

हम बात कर रहे हें हैं, ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की, जिन पर 23 दिसंबर को होने वाले इस नीलामी में सबकी नजर रहने वाली है। बता दें कि कैमरन ग्रीन की मूल कीमत 2 करोड़ रुपए है।

T20 क्रिकेट में ऑलराउंडर का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। ऐसे में आईपीएल की सभी टीमों की निगाहें कैमरून ग्रीन पर टिकी रहेगी। इस दौरान कैमरून ग्रीन पर फ्रेंचाइजी 15 से 17 करोड़ रुपए तक की भी बोली लगा सकती है। खास करके चेन्नई सुपर किंग्स की टीम।

ये भी पढ़ें- गुजरात टाइटंस की टीम में युवराज सिंह जैसा धाकड़ खिलाड़ी, रणजी ट्रॉफी में बल्ले से मचा रहा कहर, ठोका 179 रन

पिछला सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहद ही खराब रहा था महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके पिछले सीजन 14 मैचों में से केवल 4 मैचों में ही जीत पाई थी। वही अभी सीएसके के पर्स में कुल 20.45 करोड़ रूपए है तथा वह 7 और खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन उनमें से एक हो सकते हैं। ग्रीन ने कुछ समय पहले ही भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में 118 रन की शानदार पारी खेली थी

आईपीएल 2023 में कैमरुन ग्रीन पर सीएसके लगा सकती है बड़ा दांव

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के पास अभी डेवोन कौनवे और ऋतुराज गायकवाड जैसे ओपनर बल्लेबाज है। दोनों ही बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं वही सीएसके के ओपनर बल्लेबाज स्पिन गेंद को अच्छे से खेल पाते हैं परंतु स्विंग गेंदबाजी के समय वह थोड़ा परेशान दिखाई देते हैं।

ऐसे में सीएसके कैमरन ग्रीन को अपने पाले में शामिल करके टीम को मजबूती प्रदान करना चाहेगी।  बता दें कि कैमरून ग्रीन स्पिनरों के खिलाफ अच्छा खेलते हैं वहीं कैमरुन ग्रीन से सीएसके ओपनिंग भी करा सकती है वहीं मिडिल ऑर्डर में भी कैमरून ग्रीन अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

कैमरून ग्रीन की उम्र अभी मात्र 23 साल है ऐसे में सीएसके उन्हें लंबे समय तक अपनी टीम में शामिल करते हुए ड्वेन ब्रावो का रिप्लेसमेंट चुन सकती है। गौरतलब है कि ब्रावो ने भी अपने करियर की शुरुआत बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में की थी वही बाद में वह डेथ बॉलर भी बन गए। हालांकि अब वह संन्यास ले चुके हैं जिसके बाद सीएसके को एक शानदार ऑलराउंडर की आवश्यकता है। ऐसे में कैमरून ग्रीन सीएसके के लिए उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विजय हजारे के बाद रणजी ट्रॉफी में बल्ले से लगातार उगल रहा रन, अब ठोका टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा